पोर्शे ऑस्ट्रेलिया में वर्चुअल रिटेल एक्सपीरियंस की शुरुआत करती है

पोर्शे ऑस्ट्रेलिया में वर्चुअल रिटेल एक्सपीरियंस की शुरुआत करती है मई, 22 2024

पोर्शे, जर्मन लक्जरी स्पोर्ट्स कार निर्माता, ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में एक अभिनव डिजिटल प्लेटफॉर्म - वर्चुअल पोर्शे रिटेल एक्सपीरियंस लॉन्च किया है। यह प्लेटफॉर्म चुनिंदा आधिकारिक पोर्शे केंद्रों के शोरूम को दोहराता है, जिससे दर्शकों को ब्रांड के विलासिता रिटेल सुविधाओं का ऑनलाइन अन्वेषण करने की अनुमति मिलती है।

वर्चुअल पोर्शे रिटेल एक्सपीरियंस का उद्देश्य अधिक ग्राहकों और प्रशंसकों तक पहुंचना है। यह पोर्शे के रिटेल प्रारूपों और ब्रांड कार्यक्रमों को डिजिटल दुनिया में विस्तारित करता है। पोर्शे कार्स ऑस्ट्रेलिया के सीईओ और प्रबंध निदेशक डेनियल श्मोलिंगर के अनुसार, वर्चुअल पोर्शे रिटेल एक्सपीरियंस ग्राहकों और प्रशंसकों को वह सब कुछ प्रदान करता है जो वे चाहते हैं, और भौतिक डीलरशिप के साथ बातचीत में सुविधा और निजीकरण जोड़ता है।

यह प्लेटफॉर्म नवीनतम तकनीक का उपयोग करता है ताकि 360-डिग्री व्यू और व्यक्तिगत ध्वनि प्रदान की जा सके। इससे आगंतुकों को शोरूम का अन्वेषण करने, टेस्ट ड्राइव बुक करने और सेवा अपॉइंटमेंट शेड्यूल करने की अनुमति मिलती है। इसमें ब्रांड का ऑनलाइन कार कॉन्फ़िगरेटर, पोर्शे फाइंडर और पोर्शे लाइफस्टाइल शॉप भी शामिल हैं।

वर्चुअल पोर्शे रिटेल एक्सपीरियंस डेस्कटॉप कंप्यूटर और मोबाइल डिवाइस पर उपलब्ध है। शुरुआत में यह पोर्शे सेंटर न्यूकैसल, पोर्शे सेंटर पर्थ, पोर्शे सेंटर एडिलेड और ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के पहले पोर्शे स्टूडियो कॉन्सेप्ट स्टोर में उपलब्ध होगा।

पोर्शे कार्स ऑस्ट्रेलिया इसमें विशेष कार्यक्रमों और प्रदर्शनियों को शामिल करने के लिए अनुकूलन पर विचार कर रही है, जैसे कि हाल ही में पोर्शे हाइपरकार गैलरी x मिशन X, ताकि उन्हें वैश्विक दर्शकों तक पहुँचाया जा सके। अन्य ऑस्ट्रेलियाई पोर्शे केंद्रों को जल्द ही जोड़ा जाना निर्धारित है।

डेनियल श्मोलिंगर का कहना है, "पोर्शे हमेशा से अपने ग्राहकों और प्रशंसकों को एक अनूठा और विशेष अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। वर्चुअल पोर्शे रिटेल एक्सपीरियंस हमारी डिजिटल पेशकश का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और यह हमारे भौतिक शोरूम का एक शानदार पूरक है।"

वर्चुअल पोर्शे रिटेल एक्सपीरियंस में निम्नलिखित सुविधाएँ शामिल हैं:

  • 360-डिग्री शोरूम व्यू
  • व्यक्तिगत ध्वनि
  • ऑनलाइन टेस्ट ड्राइव बुकिंग
  • सेवा अपॉइंटमेंट शेड्यूलिंग
  • पोर्शे कार कॉन्फ़िगरेटर
  • पोर्शे फाइंडर
  • पोर्शे लाइफस्टाइल शॉप

यह प्लेटफ़ॉर्म पोर्शे के प्रमुख ब्रांड मूल्यों - विलासिता, प्रदर्शन और नवाचार को प्रतिबिंबित करता है। यह ग्राहकों को अपने सपनों की कार को डिज़ाइन करने और उसे वर्चुअल रूप से अनुभव करने की अनुमति देता है। यह पोर्शे के विशेषज्ञों के साथ सीधे जुड़ने का भी एक शानदार तरीका है।

पोर्शे का ऑस्ट्रेलियाई बाजार पर फोकस

पोर्शे ऑस्ट्रेलिया के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है। 2021 में, पोर्शे ने ऑस्ट्रेलिया में 4,428 वाहन बेचे, जो 2020 की तुलना में 4% की वृद्धि दर्शाता है। 911 और कायेन सबसे लोकप्रिय मॉडल थे, जिन्होंने क्रमशः 35% और 30% की बिक्री का योगदान दिया।

पोर्शे ने हाल के वर्षों में ऑस्ट्रेलिया में अपनी उपस्थिति का विस्तार किया है। कंपनी के देश भर में 14 डीलरशिप हैं और यह संख्या बढ़ रही है। 2021 में, पोर्शे ने ब्रिस्बेन में अपना पहला पोर्शे स्टूडियो खोला, जो एक नई रिटेल अवधारणा है जो शहरी क्षेत्रों में ब्रांड को लाती है।

पोर्शे ऑस्ट्रेलिया में इलेक्ट्रिक गतिशीलता पर भी ध्यान केंद्रित कर रहा है। 2021 में, टायकन पोर्शे की तीसरी सबसे अधिक बिकने वाली कार थी, जिसने कुल बिक्री का 11% हिस्सा लिया। कंपनी आने वाले वर्षों में अपने इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टफोलियो का विस्तार करने की योजना बना रही है।

भविष्य की दिशा

वर्चुअल पोर्शे रिटेल एक्सपीरियंस पोर्शे की भविष्य की रिटेल रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह ग्राहकों को ब्रांड के साथ जुड़ने के नए और नवीन तरीके प्रदान करता है। यह भौगोलिक सीमाओं को भी दूर करता है, जिससे दुनिया भर के लोगों को पोर्शे के अनूठे शोरूम अनुभव का आनंद लेने की अनुमति मिलती है।

डिजिटल बिक्री चैनलों के महत्व को देखते हुए, पोर्शे भविष्य में ऐसी और पहल शुरू करने की उम्मीद कर सकते हैं। इसमें वर्चुअल और ऑगमेंटेड रियलिटी तकनीकों का उपयोग करके अधिक इंटरैक्टिव और इमर्सिव अनुभव शामिल हो सकते हैं।

पोर्शे के लिए ग्राहक अनुभव हमेशा सर्वोच्च प्राथमिकता रहा है। वर्चुअल पोर्शे रिटेल एक्सपीरियंस इस प्रतिबद्धता को दर्शाता है और ब्रांड को डिजिटल युग में ले जाता है। यह पोर्शे के लिए एक रोमांचक नई शुरुआत है और निस्संदेह ऑटोमोटिव इंडस्ट्री में एक गेम-चेंजर साबित होगा।

16 टिप्पणि

  • Image placeholder

    Kiran Ali

    मई 22, 2024 AT 13:43

    ये वर्चुअल शोरूम बस एक और ब्रांड की गर्व की चाल है जो असली ग्राहकों को भूल गया है। एक कार तो चलानी पड़ती है ना, न कि स्क्रीन पर घूमना।

  • Image placeholder

    Suman Arif

    मई 23, 2024 AT 04:19

    अगर तुम्हारी कार का अनुभव वर्चुअल है तो फिर वो कार है ही नहीं। पोर्शे का नाम बर्बाद हो रहा है। ये टेक्नोलॉजी बाजार में बेचने का नया तरीका है, न कि एक अनुभव।

  • Image placeholder

    Kanisha Washington

    मई 23, 2024 AT 16:05

    यह डिजिटल अनुभव, जब अच्छी तरह से डिज़ाइन किया जाता है, तो भौतिक दुकानों को पूरक बन सकता है। विशेष रूप से उन लोगों के लिए जो दूर के क्षेत्रों में रहते हैं।

  • Image placeholder

    Gaurav Garg

    मई 25, 2024 AT 06:00

    तुम लोग इतना गुस्सा क्यों हो रहे हो? ये तो बस एक नया तरीका है अनुभव करने का। मैंने ऑनलाइन कार कॉन्फ़िगर किया, टेस्ट ड्राइव बुक की, और फिर असली शोरूम गया। दोनों का मिश्रण बेहतर है।

  • Image placeholder

    Ruhi Rastogi

    मई 25, 2024 AT 07:38

    बस एक बार देख लो और बाहर निकल जाओ।

  • Image placeholder

    Amanpreet Singh

    मई 27, 2024 AT 00:45

    ये तो बहुत बढ़िया है! खासकर छोटे शहरों के लोगों के लिए जिनके पास पोर्शे शोरूम तक पहुंच नहीं है। अच्छा काम किया पोर्शे! 😊

  • Image placeholder

    Abhishek Ambat

    मई 28, 2024 AT 03:14

    क्या हम अपने अनुभवों को डिजिटल बना रहे हैं? क्या इंसान अब वास्तविकता को भूल गया? 🤔

  • Image placeholder

    Meenakshi Bharat

    मई 28, 2024 AT 06:12

    मैं इस वर्चुअल प्लेटफॉर्म के बारे में बहुत प्रभावित हुई हूँ, क्योंकि यह एक ऐसा अवसर प्रदान करता है जो पहले कभी उपलब्ध नहीं था, और इससे ग्राहकों को अपनी पसंद की कार को विस्तार से अनुभव करने का अवसर मिलता है, बिना किसी दबाव के, और यह ब्रांड के विलासिता के मूल्यों को बरकरार रखता है।

  • Image placeholder

    Sarith Koottalakkal

    मई 29, 2024 AT 12:18

    मैंने इसे आज आजमाया और ये वाकई अच्छा है। बिना शोरूम जाए बस घर बैठे कार बना सकते हो। बहुत आसान।

  • Image placeholder

    Sai Sujith Poosarla

    मई 30, 2024 AT 00:36

    ऑस्ट्रेलिया के लिए तो ठीक है, पर भारत में ये सब बकवास है। हमारे यहाँ तो बाइक भी नहीं चल पाती तो कार का वर्चुअल शोरूम? ये ब्रांड तो अमीरों के लिए हैं।

  • Image placeholder

    Sri Vrushank

    मई 31, 2024 AT 09:57

    ये वर्चुअल एक्सपीरियंस किसी सरकारी डेटा एक्सेस के लिए बायपास है न? ये डिजिटल ट्रैकिंग का नया नाम है। वो तुम्हारे डिवाइस को देख रहे हैं, तुम्हारी आवाज़ सुन रहे हैं, और तुम्हारे ब्राउज़िंग पैटर्न को बेच रहे हैं

  • Image placeholder

    Praveen S

    मई 31, 2024 AT 10:01

    मुझे लगता है कि यह एक बहुत ही संतुलित दृष्टिकोण है, जो नवाचार को बरकरार रखते हुए, ग्राहकों के साथ एक गहरा संबंध बनाने का प्रयास करता है, और इससे ब्रांड की विश्वसनीयता बढ़ती है।

  • Image placeholder

    mohit malhotra

    जून 1, 2024 AT 17:14

    इस डिजिटल रिटेल फ्रेमवर्क में एआई-आधारित पर्सनलाइजेशन एल्गोरिदम, रियल-टाइम इंटरैक्शन मॉड्यूल, और इमर्सिव 360-डिग्री विजुअलाइजेशन टेक्नोलॉजी का एकीकरण एक उच्च-स्तरीय ग्राहक अनुभव अर्जित करने के लिए एक अग्रणी रणनीति है।

  • Image placeholder

    Gaurav Mishra

    जून 2, 2024 AT 22:48

    कार बेचने के लिए वर्चुअल रिटेल? बेसिक।

  • Image placeholder

    soumendu roy

    जून 4, 2024 AT 21:34

    यह वर्चुअल अनुभव, जिसमें व्यक्तिगत ध्वनि और 360-डिग्री व्यू शामिल हैं, एक नए युग का संकेत देता है, जहाँ लक्जरी का अर्थ अब केवल भौतिक वस्तुओं तक सीमित नहीं रहा, बल्कि अनुभव के स्तर तक पहुँच गया है, जो बहुत कम ब्रांड ही प्रदान कर सकते हैं।

  • Image placeholder

    Rajat jain

    जून 5, 2024 AT 17:11

    मैं इस बात से सहमत हूँ। ये तो बहुत अच्छा है। जब तक असली कार चलाने का मौका मिले, ये बहुत अच्छा तरीका है।

एक टिप्पणी लिखें