पोर्शे ऑस्ट्रेलिया में वर्चुअल रिटेल एक्सपीरियंस की शुरुआत करती है
मई, 22 2024पोर्शे, जर्मन लक्जरी स्पोर्ट्स कार निर्माता, ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में एक अभिनव डिजिटल प्लेटफॉर्म - वर्चुअल पोर्शे रिटेल एक्सपीरियंस लॉन्च किया है। यह प्लेटफॉर्म चुनिंदा आधिकारिक पोर्शे केंद्रों के शोरूम को दोहराता है, जिससे दर्शकों को ब्रांड के विलासिता रिटेल सुविधाओं का ऑनलाइन अन्वेषण करने की अनुमति मिलती है।
वर्चुअल पोर्शे रिटेल एक्सपीरियंस का उद्देश्य अधिक ग्राहकों और प्रशंसकों तक पहुंचना है। यह पोर्शे के रिटेल प्रारूपों और ब्रांड कार्यक्रमों को डिजिटल दुनिया में विस्तारित करता है। पोर्शे कार्स ऑस्ट्रेलिया के सीईओ और प्रबंध निदेशक डेनियल श्मोलिंगर के अनुसार, वर्चुअल पोर्शे रिटेल एक्सपीरियंस ग्राहकों और प्रशंसकों को वह सब कुछ प्रदान करता है जो वे चाहते हैं, और भौतिक डीलरशिप के साथ बातचीत में सुविधा और निजीकरण जोड़ता है।
यह प्लेटफॉर्म नवीनतम तकनीक का उपयोग करता है ताकि 360-डिग्री व्यू और व्यक्तिगत ध्वनि प्रदान की जा सके। इससे आगंतुकों को शोरूम का अन्वेषण करने, टेस्ट ड्राइव बुक करने और सेवा अपॉइंटमेंट शेड्यूल करने की अनुमति मिलती है। इसमें ब्रांड का ऑनलाइन कार कॉन्फ़िगरेटर, पोर्शे फाइंडर और पोर्शे लाइफस्टाइल शॉप भी शामिल हैं।
वर्चुअल पोर्शे रिटेल एक्सपीरियंस डेस्कटॉप कंप्यूटर और मोबाइल डिवाइस पर उपलब्ध है। शुरुआत में यह पोर्शे सेंटर न्यूकैसल, पोर्शे सेंटर पर्थ, पोर्शे सेंटर एडिलेड और ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के पहले पोर्शे स्टूडियो कॉन्सेप्ट स्टोर में उपलब्ध होगा।
पोर्शे कार्स ऑस्ट्रेलिया इसमें विशेष कार्यक्रमों और प्रदर्शनियों को शामिल करने के लिए अनुकूलन पर विचार कर रही है, जैसे कि हाल ही में पोर्शे हाइपरकार गैलरी x मिशन X, ताकि उन्हें वैश्विक दर्शकों तक पहुँचाया जा सके। अन्य ऑस्ट्रेलियाई पोर्शे केंद्रों को जल्द ही जोड़ा जाना निर्धारित है।
डेनियल श्मोलिंगर का कहना है, "पोर्शे हमेशा से अपने ग्राहकों और प्रशंसकों को एक अनूठा और विशेष अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। वर्चुअल पोर्शे रिटेल एक्सपीरियंस हमारी डिजिटल पेशकश का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और यह हमारे भौतिक शोरूम का एक शानदार पूरक है।"
वर्चुअल पोर्शे रिटेल एक्सपीरियंस में निम्नलिखित सुविधाएँ शामिल हैं:
- 360-डिग्री शोरूम व्यू
- व्यक्तिगत ध्वनि
- ऑनलाइन टेस्ट ड्राइव बुकिंग
- सेवा अपॉइंटमेंट शेड्यूलिंग
- पोर्शे कार कॉन्फ़िगरेटर
- पोर्शे फाइंडर
- पोर्शे लाइफस्टाइल शॉप
यह प्लेटफ़ॉर्म पोर्शे के प्रमुख ब्रांड मूल्यों - विलासिता, प्रदर्शन और नवाचार को प्रतिबिंबित करता है। यह ग्राहकों को अपने सपनों की कार को डिज़ाइन करने और उसे वर्चुअल रूप से अनुभव करने की अनुमति देता है। यह पोर्शे के विशेषज्ञों के साथ सीधे जुड़ने का भी एक शानदार तरीका है।
पोर्शे का ऑस्ट्रेलियाई बाजार पर फोकस
पोर्शे ऑस्ट्रेलिया के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है। 2021 में, पोर्शे ने ऑस्ट्रेलिया में 4,428 वाहन बेचे, जो 2020 की तुलना में 4% की वृद्धि दर्शाता है। 911 और कायेन सबसे लोकप्रिय मॉडल थे, जिन्होंने क्रमशः 35% और 30% की बिक्री का योगदान दिया।
पोर्शे ने हाल के वर्षों में ऑस्ट्रेलिया में अपनी उपस्थिति का विस्तार किया है। कंपनी के देश भर में 14 डीलरशिप हैं और यह संख्या बढ़ रही है। 2021 में, पोर्शे ने ब्रिस्बेन में अपना पहला पोर्शे स्टूडियो खोला, जो एक नई रिटेल अवधारणा है जो शहरी क्षेत्रों में ब्रांड को लाती है।
पोर्शे ऑस्ट्रेलिया में इलेक्ट्रिक गतिशीलता पर भी ध्यान केंद्रित कर रहा है। 2021 में, टायकन पोर्शे की तीसरी सबसे अधिक बिकने वाली कार थी, जिसने कुल बिक्री का 11% हिस्सा लिया। कंपनी आने वाले वर्षों में अपने इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टफोलियो का विस्तार करने की योजना बना रही है।
भविष्य की दिशा
वर्चुअल पोर्शे रिटेल एक्सपीरियंस पोर्शे की भविष्य की रिटेल रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह ग्राहकों को ब्रांड के साथ जुड़ने के नए और नवीन तरीके प्रदान करता है। यह भौगोलिक सीमाओं को भी दूर करता है, जिससे दुनिया भर के लोगों को पोर्शे के अनूठे शोरूम अनुभव का आनंद लेने की अनुमति मिलती है।
डिजिटल बिक्री चैनलों के महत्व को देखते हुए, पोर्शे भविष्य में ऐसी और पहल शुरू करने की उम्मीद कर सकते हैं। इसमें वर्चुअल और ऑगमेंटेड रियलिटी तकनीकों का उपयोग करके अधिक इंटरैक्टिव और इमर्सिव अनुभव शामिल हो सकते हैं।
पोर्शे के लिए ग्राहक अनुभव हमेशा सर्वोच्च प्राथमिकता रहा है। वर्चुअल पोर्शे रिटेल एक्सपीरियंस इस प्रतिबद्धता को दर्शाता है और ब्रांड को डिजिटल युग में ले जाता है। यह पोर्शे के लिए एक रोमांचक नई शुरुआत है और निस्संदेह ऑटोमोटिव इंडस्ट्री में एक गेम-चेंजर साबित होगा।